फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले जरीन खान कॉल सेंटर में काम करती थी, सलमान खान ने बना जिंदगी

0
106

मुंबई : सलमान खान के साथ फिल्म वीर से अपना करियर शुरु करने वाली एक्ट्रेस जरीन खान, आज एक जाना माना नाम हैं. लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी में एक ऐसा दौर भी देखा हैं जब उन्हें आर्थिक तंगी के चलते पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी थी. जरीन डॉक्टर बनना चाहती थीं. मगर घर के हालात को देखते हुए नौकरी करनी पड़ी. जरीन ने 23 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा. लेकिन उससे पहले उन्हें मजबूरन कॉल सेंटर में काम करना पड़ा.

कॉल सेंटर की नौकरी के साथ ही वो मॉडलिंग भी किया करती थीं, जरीन खान कॅाल सेंटर में काम कर अपने घर का खर्च चलाती थीं. जरीन अपनी सफलता का श्रेय सलमान खान को देती हैं. जरीन का कहना है, ‘मैं वीर में सलमान खान की हीरोइन थी, इसलिए आज लोग मुझे जानते हैं.’ जरीन ने एक बार कहा था, ‘सलमान के साथ फिल्म वीर में काम करने के दौरान मैं हमेशा उन्हें देखती रहती थी. मुझे यकीन ही नहीं हो रहा था कि मैं उनके साथ काम कर रही हूं.’

वीर के बाद जरीन खान हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 3 और फिल्म 1921 जैसी नामचीन फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. लेकिन उनकी सफलता में सबसे बड़ा हाथ सलमान खान का ही है. ये बात और है कि जरीन के करियर से अधिक उनकी निजी जिंदगी की चर्चाएं ज्यादा होती हैं. कई बार उन्हें अपनी बॉडी को लेकर भी ताने सुनने पड़े हैं. इसके अलावा जरीन को कैटरीना कैफ का हमशक्ल माना जाता रहा है. जब वो सलमान के साथ फिल्म वीर में नजर आईं तो फैन्स को लगा कि कैटरीना कैफ हैं. वैसे बता दें कि जरीन खान हिन्दी फिल्मों के अलावा पंजाबी और तमिल फिल्मों में भी काम करती रहती हैं. इन दिनों वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स के लिए जरीन आए दिन फोटोज और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं.