योगी आदित्यनाथ – प्रवासी मजदूरों के लिए वाहन उपलब्ध करवाए जाएं

0
97

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को आदेश दिया है कि पैदल जानें वाले प्रवासी मजदूरों के लिए वाहन उपलब्ध करवाए जाएं। साथ ही यह भी कहा है कि सभी प्रवासी कामगारों व श्रमिकों की स्क्रीनिंग कर उन्हें क्वारंटीन किया जाए। इसके अलावा सीएम योगी ने आगरा, मेरठ व कानपुर में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने का आदेश दिया है। औद्योगिक विकास को बढ़ावा देना जरूरी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी ने लोक भवन में लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा मीटिंग में कहा कि कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित आर्थिक गतिविधियों की बहाली के लिए औद्योगिक विकास को बढ़ावा देना जरूरी है।

सीएम योगी ने कहा कि इसके लिए सेक्टोरल नीतियों का आवश्यकता के आधार पर सरलीकरण किया जाए। नए उद्योगों की स्थापना के लिए जमीन की पर्याप्त उपलब्धता जरूरी है। राजस्व और औद्योगिक विकास विभाग इलके लिए लैंड बैंक स्थापना की कार्ययोजना बनाते हुए उसे लागू करने का काम करें। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आज सुबह तड़के रोडवेज बस ने प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया है। इस हादसे में 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे पर पैदल जा रहे प्रवासी मजदूर बीती देर रात एक तेज रफ्तार रोडवेज बस की चपेट आ गए। जिसमें छह मजदूरों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पुलिस ने अज्ञात बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि मजदूर पैदल ही पंजाब से बिहार के गोपालगंज जा रहे थे। हादसा थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरनगर देवबंद सहारनपुर राजमार्ग टोल प्लाजा के समीप हुआ है।

बिहार पैदल जा रहे मजदूरों को पीछे से रोडवेज बस ने कुचल दिया। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बताया जा रहा है कि घायलों की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें मेरठ रेफर कर दिया जहां उनका इलाज चल रहा है।