काला जादू के संदेह में दो जिलों में दो लोगों की हत्या

0
37

भुवनेश्वर.- काला जादू के संदेह में मंगलवार की रात को ओिड़शा के दो जिलोंे नवरंगपुर व कन्धमाल में एक महिला समेत दो लोगों की हत्या कर दी गई हैं। पुलिस की ओर से दोनों का शव बरामद कर लिए गये हैं।
मिली जानकारी के अनुसार नवरंगपुर जिले की पापडाहांडी ब्लाक के गुजुमापदर गांव की महिला तुलाबति सान्ता की हत्या कर दी गई है। पुलिस सूचना के मुताविक गुजुमापदर गांव के धनु सान्ता व राधु सान्ता ने इस महिला की हत्या की हैं।
यह दोनों मंगलवार देर रात महिला को बुलाकर घर से दूर सुनसान इलाके में ले गये और वहा उनपर कुलाह्डी में प्रहार की । प्रहार के दौरान महिला के चिल्लाने पर उसकी बहु टीकम सान्ता घटना स्थल पर पहुची। तो वह देखी कि उसकी सास गम्भीर रूप से घायल है । जब वह बीचबचाव करने लगी तो आरोपियों ने उस पर भी कुल्हाडी से हमला किया। जिससे वह भी गम्भीर रूप से घायल हो गई। इस घटना के बाद दोनों आरोपी वहां से फरार हो गये। इसी बीच गांव के स्थानीय लोग वहा पहुचे ओर घायल सास बहु को स्थानीय अस्पाताल ले गये। जहा बहुकी इलाज जारी है । जबकि सास की रास्ते में ही मौत हो गई थी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार यह हत्या काला जादू के संदेह में की गई है। गौरतलव है कि मृतका के परिजनों को गांववाले काला जादू के संदेह में पहले ही हुक्का पानी बन्द कर दिये थे।
कइ दिनों से आरोपी राधु सान्ता व धनु सान्ता के परिवार सदस्यों का तबीयत खराव हो गया था।। दोनों परिवारों के सदस्यों को संदेह था कि तूलाबति का कालाजादु की बजह से ही यह लोग बिमार है। तुलाबती परिवार की ओर से जिले के मैदलपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस राधु व धनु सांता की तलाश में है। उधर कन्ध्माल के फूलवणी शहर में सडक के किनारो से एक व्यक्ति का शव आज सुवह जब्त किया गया है। पुलिस के मुताविक यह देढशुर गांव के व्यक्ति है जिसे गांववाले कालाजादु के संदेह में कई दिनों से गांव में विरोध करते थे।