हथियारों के साथ दो गिरफ्तार

0
27

ठाणे। ठाणे पुलिस ने दो लोगों को पिस्तौल, रिवॉल्वर, कारतूस, एक तलवार और कुछ अन्य खतरनाक हथियार कथित तौर पर रखने के मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर दोनों आरोपियों में से एक सुरेश उर्फ सूर्या अयाकुट्टी थेवर (30) के खिलाफ ठाणे जिले के कल्याण शहर में एपीएमसी बाजार के पास जाल बिछाया गया और शुक्रवार को तड़के उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने थेवर के पास से एक पिस्तौल और चार गोलियां बरामद की।

उन्होंने बताया कि आगे की जांच में पता चला कि थेवर एक हिस्ट्री-शीटर है और उपनगरीय भांडुप पुलिस थाने तथा तमिलनाडु राज्य में भी उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान थेवर ने दूसरे आरोपी प्रवीण लाहौरिया के पास कुछ आग्नेयास्त्र होने की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि उन्हें लाहौरिया के टिटवाला स्थित घर से चार गोलियों के साथ एक पिस्तौल और तीन गोलियों के साथ एक रिवॉल्वर बरामद हुई। पुलिस ने थेवर के बनेली स्थित ठिकाने से एक तलवार और दो चाकू भी बरामद किए हैं। कल्याण के बाजारपेठ पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक यशवंत चव्हाण ने बताया कि भादंवि की संबंधित धाराओं, सशस्त्र अधिनियम और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों को स्थानीय मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें चार नवम्बर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।