कानून से ज्यादा श्रीराम पर भरोसा, बनेगा राम मंदिरः देवकी नंदन ठाकुर

0
61

कानपुर। कानून से ज्यादा मुझे श्रीराम पर भरोसा है, अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में ही फैसला आएगा। यह बात शुक्रवार को मोतीझील स्थित श्रीराम कथा स्थल पर पत्रकार वार्ता के दौरान देवकी नंदन ठाकुर महाराज ने कही। उन्होंने कहा कि कोर्ट का जो फैसला आएगा वह सत्य सनातन हिंदू धर्म के 100 करोड़ भाई बहनों के पक्ष में आएगा।

अभी भी समय है देश के मुस्लिम भाइयों को भाईचारा दिखाने का। उन्हें स्वयं आगे बढ़कर अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए आना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी मुस्लिम भाइयों से मेरा वादा है कि हम भी उन्हें मनचाही मस्जिद का निर्माण करवाकर देंगे।

देवकी नंदन ने कहा कि मेरा सभी से निवेदन है कि इस मंदिर के निर्माण के लिए सभी जाति, धर्म, समुदाय को आगे आना चाहिए। अब अगला कदम अयोध्या के बाद काशी व मथुरा की तरफ होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम का मंदिर अवश्य बनना चाहिए।

मंदिर निर्माण से देश के युवाओं में संस्कारों का भी निर्माण होगा। जो मनुष्य सच्चे मन से भगवान से प्रार्थना करता है, उसकी प्रार्थना पूरी होती है। इसलिए हम सभी भारतीयों में अयोध्या में राम मंदिर की चाहत होनी चाहिए।

इस कार्तिक मास में राम कथा सुनने का जो भी हमें फल मिले वो सिर्फ अयोध्या में राम मंदिर के रूप में प्राप्त हो। मंदिर बनना इसलिए जरूरी है, कि भगवान राम जैसा आदर्श पुरुष, पुत्र, पति, मित्र कोई नहीं है। यहां तक कि उन जैसा आदर्श शत्रु भी कोई नहीं हो सकता।