आज ED की हिरासत को लेकर पी चिदंबरम की कोर्ट में होगी पेशी

0
55

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया हेराफेरी मामले में सीबीआई के बाद ईडी की ओर से गिरफ्तार किए गए पी चिदंबरम को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. दोपहर 3 बजे पेशी होगी जहां कोर्ट को तय करना है कि वह चिदंबरम को ईडी की हिरासत में भेजे या नहीं. बुधवार को कोर्ट ने कांग्रेस नेता चिदंबरम के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट (व्यक्तिगत पेशी) जारी किया था. उन्हें आईएनएक्स मामले में गुरुवार अदालत में पेश होने को कहा था.

विशेष अदालत ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि वह गुरुवार को 3 बजे चिदंबरम को अदालत में पेश करें. इससे पहले मंगलवार को विशेष अदालत ने ईडी के तीन अधिकारियों को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम से पूछताछ की अनुमति दी थी.

इसके बाद जांच ईडी के वकील अमित महाजन और एनके मट्टा ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट को चिदंबरम की गिरफ्तारी की सूचना देकर पूछताछ के लिए उनकी 14 दिन की हिरासत मांगी थी.

इस पर विशेष जज अजय कुमार कुहार ने आज 3 बजे के लिए चिदंबरम के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया था.ईडी ने चिदंबरम के खिलाफ आईएनएक्स मीडिया समूह को 2007-08 में मिली विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की अनुमति में अनियमितता के लिए 2017 में पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था.