आज मनीष सिसोदिया भरेंगे नामांकन, कांग्रेस कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

0
22

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र आज मनीष सिसोदिया अपना नामांकन भरेंगे. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हैं. नामांकन से पहले मनीष सिसोदिया वेस्ट विनोद नगर स्थित बद्रीनाथ मंदिर में पूजा करेंगे. इसके बाद अपनी विधानसभा में एक रोड शो करेंगे और फिर नामांकन दाखिल करेंगे. सिसोदिया सुबह 9.30 बजे मंदिर पहुंचेंगे और दोपहर बाद नामांकन दाखिल करेंगे.

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये उम्मीदवार तय करने के लिए बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज होगी. इस समिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. बैठक शाम 6 बजे बीजेपी मुख्यालय पर शुरु होगी.

कांग्रेस कर सकती हा पहली लिस्ट जारी
कांग्रेस सीईसी की बैठक भी आज होगी. ऐसे में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट कांग्रेस जारी कर सकती है. आज शाम 6 बजे सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी होनी है. सूत्रों के मुताबिक पिछली बैठक में कांग्रेस ने 14 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. बचे उम्मीदवारों पर आज मुहर लग सकती है. कांग्रेस ने अपने बड़े चेहरों से चुनाव लड़ने को कहा है. नजरें इस पर रहेंगी कि पार्टी के कौन से बड़े चेहरे मैदान में उतरते हैं.

पिछले विधानसभा के नतीजे
दिल्ली में विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होने हैं और 11 फरवरी को मतगणना होगी. पिछली बार बीजेपी ने केवल तीन सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि आप ने 67 सीटें अपने नाम की थीं. कांग्रेस खाता भी नहीं खोल पाई थी.