अमेरिका अनुदान के रूप में भारत भेजेगा कुछ वेंटिलेटर, ट्रम्प ने कहा – हमारे पास वेंटिलेटर की जबरदस्त आपूर्ति

0
85

अमेरिका : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को अनुदान के तौर पर वेंटिलेटर्स देंगे। इस बात की जानकारी डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके दी है। डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। हम भारत को कुछ वेंटिलेटर भेज रहे हैं। हमारे पास वेंटिलेटर की जबरदस्त आपूर्ति है। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मुझे गर्व है कि संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस) भारत के मेरे दोस्तों को वेंटिलेटर्स का दान करेगा।

हम इस महामारी के दौर में भारत के साथ खड़े हैं। हम लोग वैक्सीन बनाने में भी एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं। हम साथ मिलकर कोरोना जैसे दुश्मन को मात देंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने बीते शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की। ट्रंप का कहना है कि भारत बहुत महान देश है। पीएम नरेंद्र मोदी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। मैं कुछ दिन पहले ही भारत से लौटा हूं और पीएम मोदी और हम एक साथ रहे। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बयान में नई दिल्ली, अहमदाबाद और आगरा दौरे का जिक्र किया. इससे पहले व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया कि भारत के साथ अमेरिकी संबंधों को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप बहुत खुश हैं।

भारत अमेरिका का बड़ा साझीदार बना उन्होंने यह भी कहा कि भारत अमेरिका का एक बड़ा साझीदार बन गया है। सूत्रों के मुताबिक, अमेरिका भारत को 200 वेंटिलेटर्स दे सकता है। भारत और अमेरिका मिलकर वैक्सीन बना रहे हैं जिसे लोगों को मुफ्त में दिया जा सकता है।