तकनीक मॉडर्न समाज की जरूरत, डिजिटल इंडिया से फायदा : IT वर्ल्ड कांग्रेस में मोदी

0
12178

बंगलुरु : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए कर्नाटक में हैं. सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हैदराबाद में इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि ये इवेंट पहली बार भारत में आयोजित हो रहा है, इसके लिए तेलंगाना सरकार को हार्दिक बधाई.

पीएम ने कहा कि इसके जरिए भारत के IT सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा और दुनियाभर के लोग भारत आने के लिए आकर्षित होंगे. मोदी ने कहा कि आज के समय में टेक्नोलॉजी का काफी महत्व है और सभी का इससे जुड़ना भी काफी जरूरी है. हमारी सरकार डिजिटल इंडिया के जरिए लोगों के बीच पहुंच रही है, वहीं प्रधानमंत्री रुरल डिजिटल लिट्रेसी मिशन के जरिए करीब 60 मिलियन लोगों तक पहुंच रही है. इसके तहत 10 मिलियन लोगों को ट्रेन किया जा रहा है.
मोदी ने कहा कि स्किल इंडिया के जरिए हम एक नए वर्कस्पेस को तैयार कर रहे हैं. भारत में इसके लिए हमने स्किल इंडिया मिशन के तहत लोगों को ट्रेनिंग देने का काम किया है.

आपको बता दें कि पीएम मोदी अपने कर्नाटक दौरे में कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. वह जैन देवता गोमतेश्वर के अभिषेक समारोह में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को एक हेलीकॉप्टर से मैसूर के करीब 85 किलोमीटर दूर उत्तर में स्थित श्रवणबेलगोला जाएंगे.”

पीएम मोदी “इसके बाद सोमवार दोपहर में मोदी 140 किलोमीटर लंबी विद्युतीकृत बेंगलुरू-मैसूर रेल मार्ग का उद्घाटन करेंगे और मैसूर से राजस्थान के उदयपुर तक चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.” रविवार देर रात मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मैसूर हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव अप्रैल के अंत या मई की प्रारंभ में होने हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here