पकिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाले टी-20 क्रिकेट मैच हुए रद्द, अगस्त में हो सकते है मैच

0
91

नई दिल्ली :चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है. कोरोना वायरस की वजह से 13 मार्च के बाद से क्रिकेट टूर्नामेंट्स का आयोजन नहीं हो रहा है. कोरोना वायरस का कहर बढ़ने की वजह से अब तक क्रिकेट टूर्नामेंट्स के रद्द होने का सिलसिला जारी है. आयरलैंड ने पाकिस्तान के साथ जुलाई में होने वाली दो मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज को टाल दिया है. आयरलैंड सरकार का कहना है कि अगस्त में वह इस सीरीज का आयोजन करवा सकती है. लेकिन अगस्त में पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है.

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच दो टी-20 मैच डबलिन में 12 और 14 जुलाई को खेले जाने थे. पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा, “यह काफी दुख की बात है कि कोविड-19 के कारण हमें आयरलैंड का दौरा स्थगित करना पड़ रहा है. हमें उम्मीद है कि जल्दी इस मैदान पर वापसी करें. हम क्रिकेट आयलैंड के फैसले का पूरी तरह से सम्मान करते हैं. जैसा की हम सभी बार-बार कहते आ रहे हैं खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रशंसकों की सुरक्षा पहले है. जो देश खेलों की मेजबानी करने वाले हैं उनके लिए यह काफी चुनौतीपूर्ण समय हो गया है. एक क्रिकेट परिवार की तरह हम एक दूसरे के साथ मिलकर काम करते रहेंगे.”

क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वारेन डेयुटरोम ने कहा, “आयरलैंड की सरकार ने एक मई को जो देश में पाबंदियां हटाने की जिस सतत प्रक्रिया का ऐलान किया है उसके चलते दुर्भाग्यवश हम पाकिस्तान के साथ होने वाले दो टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी नहीं कर पाएंगे.” उन्होंने कहा, “हमने मैचों को आगे बढ़ाने, दूसरी जगहों पर खेलने के बारे में बात की, लेकिन सरकार के रोडमैप के साथ तमाम तरह की दिक्कतों को देखते हुए मैचों के आयोजन का दूसरा रास्ता निकल नहीं सका. हम इस फैसले से काफी दुखी हैं. हम उस समय का इंतजार करेंगे जब एक बार फिर पिच पर मिलेंगे.”