भारत-पाकिस्तान के बीच द्वीपक्षीय सीरीज को लेकर सौरव गांगुली ने कही ये बात

0
79

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव की वजह से दोनों मुल्कों का एक-दूसरे के देश में जाकर क्रिकेट खेलने पर रोक लगा हुआ है. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दोनों मुल्कों के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट कराए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है दोनों मुल्कों के बीच क्रिकेट दोनों देशों के प्रधानमंत्री के अनुमोदन के बाद ही बहाल होगा.

कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए जब गांगुली से भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज कराए जाने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ” आपको मोदी जी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से यह सावल पूछनी चाहिए.” उन्होंने कहा, ” अंतरराष्ट्रीय सीरीज का मसला दोनों देशों की सरकारों के पास है. इसलिए इसका जवाब मेरे पास नहीं है.”

बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने हाल में ही कश्मीर को लेकर जो ऐतिहासिक फैसला लिया है उसके बाद एक बार फिर दोनों मुल्कों के बीच रिश्तों में कड़वाहट आ गई. इससे पहले पाकिस्तान द्वारा पुलवामा में किए गए आतंकी हमले के बाद भी दोनों देशों में तल्खी आ गई थी. भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले सात सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. दोनों के बीच आखिरी सीरीज 2012 में हुई थी, जब पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आई थी. जिसमें दो टी-20 इंटरनेशनल और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी. इसके बाद से ही दोनों टीमों का सामना सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में होता है.