तो क्या प्रियंका गांधी की भी हुई थी जासूसी, कांग्रेस का दावा- व्हाट्सएप से आया था हैकिंग वाला मैसेज

0
234

नई दिल्ली। कांग्रेस ने दावा किया है, कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पास भी हैकिंग वाले मैसेज आए थे। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब व्हाट्सएप से उन सभी लोगों को संदेश भेजे गए जिनके फोन हैक हुए थे, तो ऐसा ही एक संदेश प्रियंका गांधी वाड्रा को भी मिला था।

उन्होंने कहा कि अब लोग कह रहे हैं अबकी बार जासूसी सरकार। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि लोग भाजपा के लिए एक नया नाम बता रहे हैं, भारतीय जासूसी पार्टी। सुरजेवाला ने कहा कि पेगासस स्पाइवेयर सिर्फ और सिर्फ सरकार को बेचा जा सकता है, किसी और को नहीं।

उन्होंने कहा कि 2019 के संसदीय चुनाव के दौरान पेगासस स्पाइवेयर से नेताओं, पत्रकारों और ऐक्टिविस्टों के फोन को टेप किया गया और सरकार को इसकी जानकारी थी।

बड़ा स्कैंडल है व्हाट्सएप जासूसी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कई भारतीय पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की कथित जासूसी के मामले को लेकर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर ऐसा किया गया है तो इसका राष्ट्रीय सुरक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, अगर भाजपा या सरकार ने पत्रकारों, वकीलों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और नेताओं के फोन की जासूसी करने के लिए इजरायली एजेंसियों को लगाया है तो यह मानवाधिकार का घोर उल्लंघन और बड़ा स्कैंडल है जिसका राष्ट्रीय सुरक्षा पर गंभीर असर होगा। साथ ही प्रियंका ने कहा कि सरकार के जवाब का इंतजार है।