राज्यपाल से मिले शिवसेना नेता, संजय राउत ने कहा-सरकार बनाने में हम रोड़ा नहीं

0
444

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना के बीच खींचतान जारी है। इस बीच शिवसेना की ओर से संजय राउत और रामदास कदम ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद संजय राउत ने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार बने, किसी की भी सरकार बनने में शिवसेना रोड़ा नहीं है।

संजय राउत ने कहा, ‘राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी काफी अनुभवी व्यक्ति हैं और वह पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। हमने उनसे बातचीत में कई विषयों पर चर्चा की। हमने उनसे यह भी बताया कि जिसके पास भी संख्या हो वह सरकार बनाए, हम किसी भी प्रकार से रोड़ा नहीं हैं।’ राउत ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि महाराष्ट्र में सरकार बने।

पोर्टफोलियो बंटवारे पर चर्चा को तैयार है बीजेपी
वहीं, बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी अभी वेट औंर वॉच की पोजिशन में है और इंतजार कर रही है। बीजेपी अभी भी शिवसेना से चर्चा को तैयार है। हालांकि, बीजेपी की ओर से इतना तय है कि सीएम पद पर कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा। बीजेपी मंत्रिमंडल में पोर्टफोलियो के बंटवारे पर चर्चा हो सकती है।

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजे आने के बावजूद अभी तक किसी भी पार्टी ने सरकार बनाने का दावा नहीं पेश किया है। शिवसेना मुख्यमंत्री पद के लिए अड़ी हुई है और बीजेपी सीएम पद देना नहीं चाहती है। सीएम फडणवीस ने सोमवार को दिल्ली जाकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात भी की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि बीजेपी जल्द ही सरकार बनाएगी।