शाहिद अफरीदी ने मुशफिकुर रहीम का बल्ला 20 हजार डॉलर में खरीदा

0
71

नई दिल्ली : पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने बांग्लादेशी विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम के ऐतिहासिक बल्ले को चैरिटी नीलामी में 20 हजार डॉलर (17 लाख रुपए) में खरीदा। मुशफिकुर रहीम ने यह बल्ला Covid-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने के लिए नीलामी के लिए रखा था। उन्होंने इसी बल्ले से साल 2013 में श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था।

शाहिद अफरीदी ने अपने फाउंडेशन के लिए इस बल्ले को खरीदा ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार मुश्फिकुर रहीम ने कहा, ‘शाहिद अफरीदी ने अपने फाउंडेशन के लिए मेरे इस बल्ले को खरीदा है। मैं खुद को गौरवान्वित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि उनके जैसा व्यक्ति हमारे इस अच्छे काम से जुड़ रहा है।’

रहीम ने बताया कि पिछले सप्ताह इस नीलामी को स्थगित करना पड़ा था क्योंकि कई फर्जी बोली लगाने वाले इसमें शामिल हो गए थे। मेरे द्वारा इस बल्ले को नीलाम किए जाने की खबर मिलने पर शाहिद भाई ने मुझसे संपर्क कर इस बल्ले को 20 हजार डॉलर में खरीदने की इच्छा जताई। मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। रहीम ने कहा, इस बल्ले से मेरी सुनहरी यादें जुड़ी हुई हैं क्योंकि मैंने इसी से अपना एकमात्र दोहरा शतक जड़ा था। मैंने देश की भलाई के लिए कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इस बल्ले को नीलाम करने का फैसला किया।