शाह ने किया इशारा, हरियाणा में भाजपा ही बनाएगी सरकार

0
55

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को विधानसभा चुनावों के रुझान आने के बाद इशारा किया, कि उनका दल हरियाणा में अगली सरकार बनाने का दावा करेगा। हरियाणा में परिणाम घोषित होने के बाद किसी भी दल को पर्याप्त बहुमत नहीं मिलने के कारण 90 सीटों वाली विधानसभा त्रिशंकु स्थिति में है। बहुमत के लिए किसी भी दल का 46 सीट जीतना आवश्यक है।

एक और मौका देने के लिए मैं जनता का शुक्रिया अदा करता हूं

भाजपा के 40 सीटों पर आगे होने के दौरान शाह ने ट्वीट में कहा, हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार ने नरेंद्र मोदी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशन में जनता के कल्याण के लिए तमाम प्रयास किए। मैं भाजपा को सबसे बड़े दल के तौर पर चुनने और उनकी सेवा करने का एक और मौका देने के लिए जनता का शुक्रिया अदा करता हूं।

महाराष्ट्र में दोंनो दलों ने बहुमत हासिल कर लिया हैं

शाह ने मुख्यमंत्री खट्टर और हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला को बधाई भी दी। इसके अलावा शाह ने महाराष्ट्र के मतदाताओं को भी भाजपा-शिवसेना गठबंधन में अपना विश्वास बरकरार रखने के लिए धन्यवाद कहा। महाराष्ट्र में इन दोनों दलों के गठबंधन ने पर्याप्त बहुमत हासिल कर लिया है। हालांकि गठबंधन के खाते में 2014 के मुकाबले इस बार कम सीटें आई हैं।

मौजूदा मुख्यमंत्रियों को नहीं बदला जाएगा

उधर, भाजपा संसदीय बोर्ड ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को हरियाणा और महाराष्ट्र में सरकार गठन के संदर्भ में सभी फैसले लेने के लिए अधिकृत किया है। दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद गुरुवार शाम को पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। पार्टी सूत्रों का कहना है, कि बैठक में फैसला लिया गया, कि दोनों राज्यों के मौजूदा मुख्यमंत्रियों को नहीं बदला जाएगा। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शाह के साथ अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए।