करीम लाला से पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की मुलाकात के दावे पर मचा बवाल

0
45

नई दिल्ली: अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है जिसकी हर ओर चर्चा हो रही है. संजय राउत ने बुधवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी डॉन करीम लाला से मिला करती थीं. संजय राउत ने इसके साथ मुंबई में अंडरवर्ल्ड के समय को याद करते हुए कहा कि एक समय था जब मुंबई में दाउद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे डॉन मुंबई और आसपास के इलाकों पर कंट्रोल रखते थे. शिवसेना नेता ने कहा कि ये लोग तय करते थे कि मुंबई पुलिस के कमिश्नर कौन होंगे और कौन मंत्रालय में बैठेंगे.

कौन था डॉन करीम लाला
करीम लाला, अब्दुल करीम शेर खान के नाम से जाना जाता था. 1960 से 80 के बीच वह शराब की तस्करी, जुआ और जबरन वसूली का रैकेट चलाया करता था. वह इसके साथ ही सोने, चांदी और हथियारों के अवैध व्यापार का धंधा चलाया करता था. कहा ये भी जाता है कि अमिताभ की फिल्म ‘जंजीर’ में ‘प्राण’ ने जो किरदार निभाया था वह करीम लाला से प्रेरित था. करीम लाल की मृत्यु साल 2002 में 90 साल की उम्र में हो गई थी.

राजनीति में आने से पहले पत्रकार रह चुके शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि वह दाउद इब्राहिम से मिल चुके हैं. उन्होंने कहा कि वह उससे बात भी कर चुके हैं और उन्होंने दाउद इब्राहिम को डांट भी लगाई है. बता दें कि दाउद इब्राहिम 1993 मुंबई ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है. गौरतलब है कि मुंबई से अब अंडरवर्ल्ड का खात्मा हो गया है.