रोहित शर्मा का धमाका, रांची में टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक छक्का लगाकर पूरा किया

0
70
India's Rohit Sharma raises his bat to celebrate scoring 150 runs during the second day of third and last cricket test match between India and South Africa in Ranchi, India, Sunday, Oct. 20, 2019. (AP Photo/Aijaz Rahi)

रांची। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आज अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में 250 गेंदों पर 28 चैके और पांच छक्के की मदद से दोहरा शतक जमाया. भारत ने लंच तक चार विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए थे.

रोहित शर्मा शानदार फाॅर्म में

तीन मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं और दो शतक लगा चुके हैं. सीरीज में यह किसी भारतीय बल्लेबाज का तीसरा दोहरा शतक है. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली पहले ही दोहरा शतक जड़ चुके हैं. रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं.

रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक पूरा किया

मेजबान टीम ने रविवार को अपने पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 224 रनों से आगे खेलना शुरू किया. शर्मा और रहाणे ने तेजी से रन बनाए. इस बीच रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक भी पूरा किया. रहाणे को 115 के निजी स्कोर पर आउट करके जॉर्ज लिंडे ने मेजबान टीम को चैथा झटका दिया. रोहित और रहाणे के बीच कुल 267 रनों की बड़ी साझेदारी हुई.