रोहित शर्मा ‘वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर’

0
38

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को आईसीसी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. कप्तान कोहली को साल 2019 के लिए ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ अवॉर्ड दिया गया है वहीं, रोहित शर्मा को 2019 में ‘ओडीआई क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. विराट कोहली को टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान भी चुना गया है.

हालांकि, आईसीसी के सबसे बड़े अवॉर्ड सर गैरीफिल्ड सोबर्स ट्रॉफी से इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को नवाजा गया है. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पेट कमिंस को टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. बता दें कि विराट कोहली को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का अवॉर्ड भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप मैच के दौरान फैंस से स्टीव स्मीथ के लिए ताली बजाने के लिए कहने के लिए मिला है. इस मैच के दौरान स्टीव स्मिथ पर दर्शक काफी चिल्ला रहे थे.

कोहली के अवॉर्ड का एलान करते हुए आईसीसी ने उस मैच का वीडियो ट्वीट किया है. इसमें लिखा है, ”कोहली का विश्व कप के दौरान ये जेश्चर किसे याद है.” इसके बाद इस ट्वीट में उनके अवॉर्ड विनर होने का एलान किया गया है. वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी ‘आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ अवॉर्ड जीतने पर प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने कहा, ”कई सालों तक गलत चीजों की वजह से चर्चा में रहने के बाद यह सम्मान पाकर आश्चर्यचकित हूं.”