रोहित शर्मा को प्रैक्टिस के दौरान लगी चोट, मैदान छोड़कर गए बाहर

0
41

नई दिल्ली: भारत व बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुक्रवार को प्रैक्टिस के दौरान टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए। रोहित शर्मा नेट में अभ्यास के दौरान थ्रोअर नुआन की गेंद पर चोटिल हुए। गेंद रोहित शर्मा की बाईं जांघ में लगी और वो तुरंत ही अभ्यास छोड़कर मैदान से बाहर हो गए। चोट लगने के बाद उन्होंने तुरंत बर्फ से सिकाई कराई। हालांकि उनकी चोट कितनी गंभीर है इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम के कप्तान बनाए गए हैं। टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में रविवार को पहला टी20 मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम को इस मैच से पहले दो दिन कोटला मैदान पर अभ्यास करना है जिसका आज पहला दिन था। हालांकि पहले ये आशंका जताई जा रही थी कि प्रदूषण की वजह से टीम इंडिया आउटडोर अभ्यास से दूर रहेगी पर ऐसा कुछ नहीं हुआ और टीम इंडिया ने यहां पर अभ्यास किया।

इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने भी कोटला मैदान पर अभ्यास किया था। इस टीम के कुछ खिलाड़ियों ने मास्क के साथ अभ्यास किया जबकि कई खिलाड़ियों ने मास्क का इस्तेमाल नहीं किया। वैसे दिल्ली टी20 मैच को लेकर काफी कुछ कहा जा रहा था। पर्यवारणविदों ने दिल्ली के प्रदूषण को देखते हुए इस मैच के वेन्यू को बदलने की मांग तक कर डाली थी, लेकिन बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया था कि ये संभव नहीं है और मैच अपने तय जगह पर ही होगा। वहीं गांगुली ने ये जरूर कहा कि भविष्य में दीवाली के बाद नॉर्थ वेन्यू पर मैच कराने को लेकर वो सतर्क जरूर रहेंगे। वैसे इस मैच को लेकर रोहित शर्मा ने कहा था कि हमें यहां पर खेलने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है।