सुनारिया जेल में राम रहीम की जान को खतरा, डेरा के डॉक्टर ने हाईकोर्ट से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की

0
88

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को जेल में दूसरे कैदी प्रताड़ित कर रहे हैं। जेल में उस पर हमले की साजिश भी रची जा रही है। ऐसी दलीलों के साथ मंगलवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई, याचिकाकर्ता ने इस पर जल्द सुनवाई की मांग की है। राम रहीम साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल और पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में रोहतक की सुनारिया जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

समर्थकों को जेल में नहीं मिलने दिया जा रहा हैं

डेरा अस्पताल के डॉक्टर मोहित गुप्ता ने याचिका में कहा है कि राम रहीम पर जेल में 3 हमले हो चुके हैं। समर्थकों को जेल में नहीं मिलने दिया जा रहा है और न ही आरटीआई के जरिए कोई सूचना मिल रही है। उन्होंने याचिका में राम रहीम को कोर्ट में पेश करने और उसकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग हाईकोर्ट से की है। राम रहीम और उसकी पत्नी पैरोल की अर्जी लगा चुकी है, लेकिन अदालत ने इन्हें खारिज कर दिया था।

जेल में अनुयायी की हत्या से राम रहीम को खतरा

डॉ. गुप्ता ने याचिका में 22 जून की घटना का हवाला देते हुए कहा है, कि हाई सिक्योरिटी वाली नाभा जेल में डेरा के एक अनुयायी की हत्या कर दी गई थी। इस घटना से डेरा अनुयायी बेहद चिंतित हैं और राम रहीम की सुरक्षा को लेकर परेशान हैं। याचिकाकर्ता के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में एक नेता ने राम रहीम पर अपनी पार्टी को समर्थन देने का दवाब बनाया था।