अयोध्या पर फैसले को लेकर रेलवे हाई अलर्ट, ट्रेनों और स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई

0
49

नई दिल्ली। अयोध्या फैसले को लेकर रेलवे को हाई अलर्ट किया गया है। रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है। आरपीएफ और जीआरपी जवान व अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है।

आदेश मिलते ही मुरादाबाद रेल मंडल के स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। संदिग्ध लोगों की निगरानी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक रेलवे पीके तिवारी ने बताया कि परिक्षेत्र में तीन सीओ सर्किल गाजियाबाद, सहारनपुर और मुरादाबाद हैं। जबकि चैदह थाने हैं।

सभी सीओ और थाना प्रभारियों को अलर्ट किया गया है कि यात्रियों की सुरक्षा और संदिग्धों की निगरानी की जाए। रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखी जाए। वेंडर, टीटीई, कर्मचारियों के साथ मीटिंग की जाए। उन्हें बताया जाए कि अगर कोई अफवाह फैलाए तो तुरंत इसकी जानकारी जीआरपी व संबंधित अधिकारियों को दें। किसी के बहकावे में न आएं।

रोडवेज अधिकारी व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

रोडवेज निगम ने अधिकारी व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। जो अधिकारी व कर्मचारी पहले से छुट्टियों पर गए हैं। उन्हें भी वापस बुला लिया गया है। अधिकारियों को आदेशित दिया गया है कि अपनी तैनाती स्थल को न छोड़ें। परिवहन निगम मुरादाबाद मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके शर्मा ने बताया कि अयोध्या केस पर आने वाले फैसले को लेकर छुट्टियां रद्द की गई हैं। अगले आदेश तक सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को आदेशित किया गया कि वह अपना तैनाती स्थल न छोड़ें।