उपचुनाव 2019 का प्रचार, सीएम योगी रामपुर-गंगोह-इगलास में मागेंगे वोट

0
127

लखनऊ. राममंदिर की सुनवाई की गहमागहमी के बीच पता ही नहीं चला कि उपचुनाव कब अंतिम दौर में पहुंच गया. यह उपचुनाव जहां बीजेपी के लिए सत्ता से अधिक प्रतिष्ठा का प्रश्न है वहीं दूसरी पार्टियों के लिए ये साख बचाने का सवाल है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 15 अक्टूबर से उपचुनाव के प्रचार की कमान संभाली है पर सबकी निगाहें अंतिम दिन यानि आज के चुनाव प्रचार पर टिकी हैं. सीएम योगी शुक्रवार को रामपुर गंगोह और इगलास में उपचुनाव का प्रचार करेंगे और अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे.

सभी खेलेंगे अपने कार्ड
रामपुर में आजम खां की पत्नी तंजीन फातिमा सपा की प्रत्याशी हैं और वही भाजपा प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता की मुख्य प्रतिद्वंदी हैं. भारत भूषण के समर्थन में सीएम योगी रामपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. अपनी सभाओं में सपा के आजम खां आंसू गिराकर पत्नी के लिए वोट मांग रहे हैं, वहीं सबकी निगाहें अब सीएम योगी आदित्यनाथ के भाषण पर टिकी है. बातचीत में आंसू गिराकर वोट मांगने के सवाल पर डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा कहते हैं कि चुनाव है, चुनाव में सभी अपना अपना कार्ड खेलेंगे.

गंगोह में है कांटे की टक्कर

गंगोह और इगलास में भी सीएम योगी की आज जनसभा है. गंगोह में कांटे की टक्कर है. कांग्रेस प्रत्याशी नोमान मसूद हैं जो कांग्रेस के तेज तर्रार नेता इमरान मसूद के भाई हैं‌. मसूद परिवार वहां का चर्चित राजनैतिक परिवार है. बीएसपी प्रत्याशी दलित मुस्लिम वोट बैंक के सहारे है वहीं समाजवादी पार्टी ने भी राजनीतिक विरासत को तरजीह दी है. इंद्रसेन चौधरी के पिता पांच बार विधायक और दो बार मंत्री रह चुके हैं. बीजेपी की अच्छी प्रतिद्वंदिता है. चुनाव से पहले भी सीएम का दौरा वहां हो चुका है. अब फिर एक बार सीएम की जनसभा पर सबकी निगाहें थमी हुई हैं.

अखिलेश यादव भी रहेंगे मौजूद
इगलास में राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी को समाजवादी पार्टी ने समर्थन दिया था लेकिन रालोद प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने के बाद चुनाव और रुचिकर हो गया है. अलीगढ़ के उपचुनावी मैदान में अब समाजवादी पार्टी का मानना है कि जो बीजेपी को हराएगा समर्थन उसी को रहेगा. कल सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा है अब देखना होगा कि अंतिम दौर की रैलियों में सीएम योगी उपचुनाव को कितना प्रभावित कर पाते हैं. विपक्ष का कोई भी बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा है. लेकिन अखिलेश यादव आजम खां के रामपुर में उपचुनाव प्रचार के अंतिम दिन मौजूद रहेंगे.