प्रियंका गांधी का बीजेपी पर धांधली का आरोप, कहा- जिला अधिकारी को लीड कम करने के मिल रहे आदेश

0
56

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश की गंगोह विधानसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार नोमान मसूद के पक्ष में जा रहे फैसले को बदलवाने के प्रयास का आरोप लगाया है.
प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर दावा किया, ‘‘भाजपा इतने अहंकार में है, कि गंगोह में हमारे जीतते हुए प्रत्याशी को काउंटिंग सेंटर से निकालकर उनका मंत्री जनता का निर्णय बदलने के प्रयास में है. जिला अधिकारी को पांच-पांच बार फोन पर लीड कम करवाने के आदेश आ रहे थे. यह लोकतंत्र का सरासर अपमान है.’’
उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ सख्ती से लड़ेगी. निर्वाचन आयोग इस मामले की निष्पक्षता से जांच कराए.’’
गौरतलब है, कि गंगोह में नोमान मसूद और बीजेपी के कीरत सिंह के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. इस वक्त बीजेपी के उम्मीदवार पहले, कांग्रेस के दूसरे जबकि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार इंदर सेन तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. आखिरी नतीजे आने में अभी समय बाकी हैं. उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हुए उचुनाव के परिणाम आज आ रहे हैं.

हरियाणा और महाराष्ट्र के नतीजे भी आज ही आ रहे हैं

हरियाणा की 90 सीटों और महाराष्ट्र की 288 सीटों पर भी हुए चुनावों के परिणाम आज ही आएंगे. रुझानों में हरियाणा में जहां त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं, वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन आसानी से सत्ता पर काबिज होती नजर आ रही हैं.