संपर्क को बढ़ाना प्राथमिकता, चीन सीमा के पास एडवांस लैंडिंग ग्राउंड बनाएंगेः बिपिन रावत

0
88

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि उत्तराखंड में चीन सीमा के करीब एयरफील्ड बनाने का काम तेजी से जारी है। उन्होंने कहा कि इस इलाके में एडवांस लैंडिंग ग्राउंड बनाएंगे। हमारे लिए सेनाओं के संपर्क माध्यमों को विकसित करना प्राथमिकता है।

पाकिस्तान को माकूल जवाब देने के लिए हर संभव कदम उठा रहे- सेना प्रमुख

रावत ने कहा- सीमावर्ती इलाकों में कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए हमारी सेना उत्तराखंड को हरसंभव मदद मुहैया कराएगी। मैं भरोसा दिलाता हूं कि हवा या जमीनी संपर्क मार्गों को बढ़ाने में हम हर संभव मदद करेंगे।

जनरल रावत ने कहा- हाल ही में मेरी मुलाकात उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से हुई। उन्होंने कहा कि चीन सीमा से सटे इलाकों में एडवांस लैंडिंग ग्राउंड या एयरफील्ड बनाए जाने चाहिए। इस पर मैंने कहा कि सेना इस पर काम कर रही है।

एक कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम हर वह कदम उठा रहे हैं, जो पाकिस्तान के उकसावे पर माकूल जवाब देने के लिए जरूरी है। मैं आप लोगों को इसका भी भरोसा दिलाना चाहता हूं।

इसी कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य में उद्योगपतियों को निवेश के लिए आमंत्रित किया और कहा कि वे देवदार की पत्तियों को विभिन्न उपयोगों को प्रमोट करें। रावत ने कहा कि हम अगले छह महीने में देवदार की पत्तियों से ईंधन बनाना शुरू कर देंगे।