अपने अधिकार क्षेत्र के ८०० लोगों की बिजली कनेक्शन काटी

0
110

भुवनेश्वर.- बिजली वितरण कंपनी सेंट्राल इलेक्ट्रीसिटी सप्लाई यूटिलिटी(सेसू) की ओर से उसके अधिकार क्षेत्र में आने वाले ८०० लोगों की घर व संस्थान से बिजली संयोग काट दिया है। सेसू की ओर से कहा गया है कि अबतक सेसू की ओर से ३ कराड़ रूपये का बकैया बील भी वसूला गया है।
सेसू के वरिष्ठ प्रवन्धक मनोज सिंह के मूताबिक सेसू इलाके में आज से यह काम शुरू किया गया है। सेसू की ओर से पहले से भी बताया गया था कि बुधवार तक जो लोग बकाया बिल जमा नहीं करेंगे उनकी घर व संस्थान की बिजली काट दी जाएगी।
सिंह ने कहा कि सेसू के अधिकार क्षेत्र में आने वाले ९ जिलों में ११ हजार ३९७ गांव के उपभोक्ता बिना बिल दिये बिजली सेवा का उपयोग कर रहे हैं। ऐसे कई गांव हैं जहा पर कई लोग बिजली की बिल नहीं दे रहें है। जिन गांवों में किसी भी उपभोक्ता ने बिल नहीं भरा है उनके गांव का कनेक्शन पहले काटा जाएगा। लेकिन अगर किसी गांव में एक या दो उपभोक्ताओंने बिल का भुगतान नहीं किया है उनके लिए पूरे गांव की बिजली नहीं काटी जाएगी।
सिंह ने यह भी कहा है कि सेसू के ९ जिलों में कनेक्शन काटने के लिए ४१३ स्कवार्ड बने हैं व तैयार हैं।
लेकिन लोगों की ओर से इसे विरोध भी किया जा रहा है। आज सेसू की ओर से खुर्धा इलाके के ५३ वाणिज्यिक संस्था से कनेक्शन काटा गया है। कुल ३९ स्वार्ड के सहारे यह किया गया है। लेकिन एक पान का दुकान जिन पर २१ हजार रूपये की बिजली की बिल बाकी है ने कनेक्सन काटने की घटना को जमकर विरोध किया है। स्थानीय लोगों ने भी दुकानदार को समर्थन किया है। उनका कहना है कि बिजली बिल में त्रुटियां रहते हैं। उस बारे में कोई सुनता नहीं है। पहले उसे ठीक किया जाय फिर कनेक्शन काटा जाय।

Attachments area