पेंटागन ने बगदादी के खात्मे का वीडियो जारी किया, आईएस ने पश्चिमी देशों पर हमले की धमकी दी

0
44

नई दिल्ली। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सरगना अबु बकर अल बगदादी के खात्मे का वीडियो और तस्वीर जारी की है। सेंट्रल कमान के कमांडर जनरल केनेथ मैकेंजी ने बुधवार को प्रेस वार्ता के दौरान ये जानकारी दी।
मैकेंजी ने कहा कि बगदादी जहां रह रहा था, यह वीडियो उस परिसर पर हमला करने वाले सुरक्षाबलों का है। हमले में आईएस के कुल 6 सदस्य मारे गए। इसमें 4 महिलाएं और बगदादी समेत दो युवक शामिल थे। जब बगदादी ने खुद को उड़ाया तो इसमें 12 साल से कम उम्र के दो बच्चे भी मारे गए। परिसर से बाहर आने वाले गैर-लड़ाकों को हिरासत में लिया गया और उनकी तलाशी ली गई। हथियार और विस्फोटक नहीं मिलने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। उस समूह में 11 बच्चे शामिल थे।

रविवार को ट्रम्प ने बगदादी के मारे जाने की घोषणा की थी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को सीरिया में अमेरिकी सेना के स्पेशल ऑपरेशन में बगदादी के मारे जाने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि बगदादी काफी समय से हमारे निशाने पर था। कई सालों से उसकी तलाश की जा रही थी।

कई साल से बगदादी की तलाश जारी थी- ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र के कार्यवाहक निदेशक रसेल ट्रेवर्स ने बुधवार को कहा कि बगदादी के मारे जाने के बाद आईएस दो हफ्ते के भीतर नए नेता के नाम की घोषणा करेगा। इसके अलावा आईएस ने पश्चिमी देशों के खिलाफ ताजा हमले करने की चेतावनी भी दी है।