पाक‍िस्‍तान क्र‍िकेट बोर्ड ने उमर अकमल को किया निलंबित

0
45

खेल ; पाक‍िस्‍तान क्र‍िकेट बोर्ड की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है,‘ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को आज तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वह पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई की जांच पूरी होने तक क्रिकेट से जुड़ी किसी गतिविधि में भाग नहीं ले सकता.’ इसमें कहा गया,‘मामले की जांच चल रही है. पीसीबी इस मामले पर आगे कोई बयान नहीं देगा.’ बोर्ड ने यह भी नहीं बताया कि अकमल ने किस तरह से आचार संहिता का उल्लंघन किया है. गौरतलब है क‍ि पाक‍िस्‍तान सुपर लीग  क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 2020 सीजन में उमर अकमल के विकल्प के लिये आवेदन करने की अनुमति दे दी गई है.

अकमल ने पाकिस्तान के लिये 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 मैच खेले हैं. उनकी छव‍ि बेहद प्रत‍िभावान लेक‍िन अनुशासनहीन ख‍िलाड़ी के रूप में है. उमर हाल में अपनी हरकतों के कारण कई व‍िवादों में फंस चुके हैं.

इसी माह की शुरुआत में उमर अकमल का नाम तब व‍िवादों में आया था जब नेशनल क्रिकेट अकादमी में उनका अन्‍य प्‍लेयर्स के साथ फिटनेस टेस्ट हुआ. पाक‍िस्‍तान टीम में जगह बनाने के ल‍िए संघर्ष कर रहे उमर इस फ‍िटनेस टेस्‍ट में उमर नाकाम रहे थे. बाद में गुस्से में उन्‍होंने फिटनेस ट्रेनर के सामने कपड़े उतार दिए थे. कपड़े उतारने के बाद उन्होंने फिटनेस ट्रेनर से गुस्से में पूछ लिया था- ‘फैट कहां है?’ फिटनेस लेने वाली टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से उनकी शिकायत कर दी थी. इससे पहले वर्ष 2017 में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल पर केंद्रीय अनुबंध के उल्लंघन के आरोप में तीन मैचों के प्रतिबंध के साथ दस लाख रुपये का जुर्माना लगाया था.