नवाज इलाज के लिए कल लंदन जाएंगे, खराब स्वास्थ्य को देखते हुए इमरान सरकार का फैसला

0
64

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बीमार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सोमवार को इलाज के लिए लंदन जाएंगे। सूत्रों ने उनके हवाई टिकट की जानकारी देते हुए कहा कि इलाज के बाद 27 नवंबर को वे देश लौटेंगे। इस बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक नईम उल हक ने मीडिया को बताया कि सरकार ने शरीफ की रिपोर्टों को देखा था। उनके खराब स्वास्थ्य को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।
उन्होंने कहा कि यह हर पाकिस्तानी का अधिकार है कि वह खुद को स्वस्थ्य रखने के लिए इलाज कराए। यह कोर्ट को तय करना था कि शरीफ को इलाज के लिए कितना समय दिया जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री का दो सप्ताह तक सर्विस हॉस्पिटल में इलाज चला था। उसके बाद उनके घर में ही आईसीयू की व्यवस्था की गई और वहां शिफ्ट कर दिया गया था। जेल में रहने के दौरान उनकी प्लेटलेट्स 2000 के न्यूनतम स्तर तक पहुंच गई थी। इसके बाद 69 साल के शरीफ को 22 अक्टूबर को सर्विस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

नवाज 8 हफ्ते की जमानत पर हैं

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री अपने छोटे भाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के साथ लंदन जाएंगे। इससे पहले नवाज लाहौर में ही इलाज कराना चाहते थे। शरीफ को अल-अजीजिया स्टील मिल्स में मामले में सात साल जेल की सजा सुनाई गई है। पिछले हफ्ते इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने स्वास्थ्य के आधार पर उन्हें आठ सप्ताह के लिए जमानत दी थी। लाहौर हाईकोर्ट से भी उन्हें चैधरी शुगर मिल्स मामले में जमानत मिली है।