रेल मंत्रालय ,पीएम केयर्स फंड को दान करेगा 151 करोड़

0
68

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने में मदद के लिए रेल मंत्रालय ‘‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपात स्थिति राहत कोष’’ (पीएम केयर्स फंड) को 151 करोड़ रुपये दान करेगा. केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर पीएम केयर्स फंड के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट की स्थापना की है. रेलमंत्री गोयल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद मैं, सुरेश अंगदी एक महीने का वेतन दान करेंगे, 13 लाख रेलवे, पीएसयू कर्मचारी एक दिन का वेतन दान करेंगे, जो पीएम-केयर्स फंड में 151 करोड़ रुपये के बराबर होगा.”

देश की प्रमुख जांच एजेंसी सीबीआई के अधिकारियों ने पीएम-केयर्स कोष में एक दिन का वेतन दान देने का फैसला किया है. एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि कोष का गठन होने के फौरन बाद यह फैसला लिया गया. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो में करीब 6,000 अधिकारी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था, ‘‘सभी वर्गों के लोगों ने कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में दान देने की इच्छा जताई है. उनकी भावना का सम्मान करते हुए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपात स्थिति राहत कोष गठित किया गया है. स्वस्थ भारत के निर्माण में यह लंबा सफर तय करेगा.’’