राष्ट्रपति, PM समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दी दिवाली की बधाई , प्रियंका बोलीं-एक दिया घनघोर अंधेरे को दूर करती है

0
81

नई दिल्ली: आज देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है. आज ही के दिन भगवान राम अयोध्या वापस आए थे. आज के दिन का हिन्दू धर्म में बहुत महत्व है. आज लोग अपने घरों की सफाई कर उसे सजाते हैं. दिवाली के दिन शाम में वह लक्ष्मी और गणेश की पूजा करते हैं. दिवाली के इस पावन त्योहार पर देशभर में लोग एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने देश को दिवाली की बधाई दी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा,” दीपावली के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई. आइए इस दिन हम प्रेम, सहानुभूति और मेल-जोल का दीपक प्रज्ज्वलित करते हुए सभी के, खासकर जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करें.”

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा,” देशवासियों को दीपावली के पावन अवसर पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं. रोशनी का यह उत्सव हम सभी के जीवन में नया प्रकाश लेकर आए और हमारा देश सदा सुख, समृद्धि और सौभाग्य से आलोकित रहे.”

वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा,” एक दिया घनघोर अंधेरे को दूर कर देता है. अच्छाई और सच्चाई की एक आवाज झूठ और अन्याय की आँधी को रोक देती है. दियों, उजाले, चूरा, खील, मिठाई, उल्लास और संपन्नता के पर्व दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.”

गृहमंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को दीपावली की ढ़ेर सारी बधाई दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा,” यह दीपोत्सव सभी के जीवन में नयी रोशनी, समृद्धि और सौभाग्य लाए. आप सभी को दीपावली के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं.”

वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देशवासियों को बधाई देते हुए लिखा,” हर पग पर, हर पथ पर, नव अक्षय दीप-जलें,नव प्रकाश हो प्रेम का सब मिलकर संग चलें. दीप-पर्व की अनंत शुभकामनाएं.”