ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर हमला, बोलीं- मेरा भी फोन टैप हो रहा

0
75

नई दिल्ली। व्हाट्सएप की निगरानी के मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला है। बनर्जी ने शनिवार को आरोप लगाया कि उनका भी फोन टैप किया जा रहा है। वह फोन पर खुलकर बात नहीं कर सकतीं। यहां तक कि व्हाट्सएप पर भी नहीं।

उन्होंने कहा कि मेरा फोन टैप किया गया है, मुझे पता है क्योंकि मुझे जानकारी है और मेरे पास सबूत हैं। सरकार यह जानती है क्योंकि वही यह करा रही है। यह केंद्र सरकार और दो तीन राज्य सरकारों के इशारे पर हो रहा है। मैं राज्यों का नाम नहीं लूंगी लेकिन एक राज्य भाजपा शासित है।

मुख्यमंत्री बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमारी बोलने की स्वतंत्रता कहां है? हम किस आजादी में जी रहे हैं कि आज हम (स्वतंत्र रूप से फोन पर) बात भी नहीं कर सकते।’ उन्होंने कहा कि अब कुछ भी सुरक्षित नहीं है, व्हाट्सएप भी नहीं। इससे पहले, हमने सोचा था कि व्हाट्सएप की जासूसी नहीं की जा सकती। लेकिन, अब व्हाट्सएप को भी नहीं बख्शा गया है। न तो लैंडलाइन फोन और न ही मोबाइल फोन सुरक्षित हैं।

वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि वाट्सएप द्वारा इजराइली स्पाइवेयर पेगासस के जरिए जासूसी किए जाने की बात स्वीकार किए जाने की केंद्र को जांच करनी चाहिए। ममता ने जासूसी विवाद में केंद्र सरकार की भूमिका की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा उल्लंघन से पूरी तरह से अवगत थी।
ममता ने इस मुद्दे को बहुत गंभीर बताया और कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले की जांच कराने का अनुरोध करेंगी।