ममता बनर्जी- बंगाल में भारी तबाही मचा सकता है ‘अम्‍फान’, 3 लाख लोगों को पहुंचाया गया सुरक्षित स्थान पर

0
190

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अम्‍फान को आईला और बुलबुल से अधिक खतरनाक बताया है. राज्य सचिवालय, नबान्न में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि विशेषज्ञों का कहना है कि अम्फन पिछले दो चक्रवातों से अधिक खतरनाक है. इसके तीन हिस्से हैं. हेड (सिर), आई (आंख) और टेल (पूंछ). लिहाजा एक बार आंधी के गुजर जाने के बाद बाहर निकलने की कोई गलती न करें, क्योंकि इसका बाकी हिस्सा पीछे रहता है जो फिर आयेगा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि यह चक्रवात दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर में खासा प्रभाव डाल सकता है. सर्वाधिक नुकसान दक्षिण 24 परगना में हो सकता है. वहां के सागर, फ्रेजरगंज, नामखाना, काकद्वीप, बासंती, कैनिंग आदि हिस्सों में यह प्रभाव डाल सकता है. उत्तर 24 परगना के हासनाबाद, बशिरहाट व संदेशखाली में, पूर्व मेदिनीपुर के रामनगर, खेजुरी, सुताहाटा तथा पश्चिम मेदिनीपुर के दांतन, नारायणगढ़ आदि इलाकों में कहर बरपा सकता है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि दक्षिण 24 परगना से करीब दो लाख लोगों को साईक्लोन सेंटरों में पहुंचाया गया है, जबकि उत्तर 24 परगना में 50 हजार, पूर्व मेदिनीपुर में 40 हजार व पश्चिम मेदिनीपुर में 10 हजार लोगों को शेल्टर में पहुंचाया गया है. यानी करीब तीन लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. उन शेल्टरों को कोरोना के मद्देनजर सैनिटाइज किया गया है. वहां बच्चों व बड़ों के लिए खाने व पेयजल का प्रबंध किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here