पंजाब, महाराष्ट्र, तमिलनाडु में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

0
107

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु ने भी लॉकडाउन को 31 मई तक आगे बढ़ाने कै फैसला किया है। हालांकि इस दौरान इन राज्यों में लॉकडाउन के दौरान कुछ छूट दी जाएगी।इससे पहले महाराष्ट्र में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को थामने के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 4987 मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 120 लोगों की मौत सामने आई है।

पिछले 24 घंटों के अंदर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 10 जवानों में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। इन सभी संक्रमित जवानों का इलाज कोविड-19 अस्पताल में किया जा रहा है। वहीं, कल से आज तक 13 जवानों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। राजस्थान के राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजस्थान में आज दोपहर 2 बजे तक 53 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 5083 तक पहुंच गई है।राज्य में 1963 सक्रिय मामले हैं। वहीं 2992 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना वायरस से अब तक 128 लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि आज देहरादून जिले में 1 और मामला सामने आया है। इसको मिलाकर राज्य में कुल मामलों की संख्या 92 हो गई है, जिसमें से 52 ठीक हो चुके हैं और 39 एक्टिव केस है।