खाफ पंचायत में  चला चाकू 6 घायल, 2 मरे, आरोपी पुलिस की हिरासत में 

0
65

भुवनेश्वर। गांव की समस्या का समाधान के लिए बैठी खाफ पंचायत में चाकू चलने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई है और 6 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। चारों का इलाज स्थानीय अस्पताल में हो रहा हैं । मालकानागिरी जिले में गांव की समस्या को गांव में समाधान करने के लिए एक खाफ पंचायत बैठी थी। पंचायत में जब सुनवाई चल रही थी, इसी बीच आरोपी ने चाकू से पंचायत में शामिल गांववालों पर वार किया, जिससे कई लोग घायल हो गये। उन्हे जिले के कालिमेला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिनमें से 6 लोगों की स्थिति गम्भीर हो जाने की वजह से उन्हे जिले के मुख्य अस्पताल को स्थानान्तरित किया गया था। जिनमें से दो लोगों की बुधवार को मौत हो गई है। बाकी चारों की स्थिति ठीक बताई जा रही है।
घटना जिले के एम वी 33 की है। गांव के विधान मिर्द्धा के दो पत्नी हैं, दोनों पत्नियों के बीच हमेशा झगडा व हाथापाई चलती रहती थी। इसके समाधान के लिए मंगलवार को गांव के प्रमुख लोगों को लेकर एक खाफ पंचायत बैठी। इसमें गांव के मुखिया के साथ कई बुजुर्ग भी शामिल थे। खुद विधान मिर्द्धा व उनके दो पत्नी भी थी। बीच में विधान मिर्द्धा ने अकस्मात एक चाकू निकालकर खाफ पंचायत के सदस्यों पर आक्रमण किया था। जिससे 6 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। उन्हे तुरन्त जिले के कालिमेला अस्पताल में भर्ती किया गया था। बाद में उन्हे जिला मुख्य अस्पाताल में स्थानान्तरित किया गया था। लेकिन बुधवार को इलाज के दोरान माधवी राय व विधान राय की मौत हो गई है।
जिला पुलिस के मुताविक मौके पर पुलिस पहुंच कर जांच कर रही हैं। ओरोपी विधान राय को हिरासत में ले कर चाकू जब्त कर लिया गया हैं