सफेद घोड़े पर बैठ कर बर्फ का पहाड़ चढे किम जोंग, सोच में पड़ी दुनिया

0
66

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में दिख रहा है कि वो एक घोड़े पर सवार होकर बर्फ के पहाड़ पर जा रहे हैं. ये पहाड़ उनके देश में पवित्र माना जाता है और वो जब भी बड़े फैसले लेते हैं उससे पहले इस पहाड़ पर आते हैं. माना ये भी जा रहा है कि आने वाले वक्त में वो कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं.

आपको बता दें कि उत्तरी कोरिया की सरकारी मीडिया ने 16 अक्तूबर को ये तस्वीरें जारी की हैं. इन तस्वीरों के साथ एक लेख भी जारी किया गया है और पूरी दुनिया में इसे काफी गंभीरता से लिया जा रहा है क्योंकि दुनिया भर में किंम जोंग को तानाशाह और अपने हिसाब से चलने वाला नेता माना जाता है.

सफेद घोड़े पर सवार होकर माउंट पैक्टू पर जाते किम जोंग की ये तस्वीरें इंटरनेट पर देखते ही देखते वायरल हो गईं. किम जोंग के पिता ने माउंट पैक्टू के इलाके में जन्म लिया था और इस कारण ये भी किम का यहां से खास लगाव है.

इससे पहले किम यहां 2017 में आए थे जिसके बाद उन्होंने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ अपने राजनयिक संबंधों में बदलाव किया था. नवंबर 2014 में उनकी यात्रा के बाद शासन में नंबर दो की हैसियत वाले सॉन्ग थेक को मृत्युदंड दिया गया था. उससे पहले 2013 में भी किम यहां आए थे.

अब देखना ये होगा कि किम की ताजा यात्रा क्या रंग दिखाएगी और वो ऐसा क्या फैसला लेंगे जो दुनिया को चौंका देगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि वो अमेरिका पर अपनी नीति को लेकर कोई फैसला कर सकते हैं.