क्या राहुल गांधी किसी ‘गुप्त मिशन’ पर हैं, विदेश यात्राओं की जानकारी संसद को देनी चाहिए : BJP

0
62

नई दिल्ली: बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बार-बार विदेश यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है. पार्टी के प्रवक्ता जीएव नरसिम्हा राव ने कहा है कि राहुल गांधी को संसद में इसकी जानकारी देनी चाहिए. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी क्या महान रहस्य है कि राहुल गांधी लोकसभा सचिववालय को इसकी जानकारी नहीं दे सकते हैं. क्या वह विदेश में ‘लग्जीरियस ट्रिप’ (सैर-सपाटे) के लिए जाते हैं. राव ने पूछा, जनता का प्रतिनिधि और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता होने के नाते उनसे उम्मीद की जाती है कि वह इन यात्राओं की डिटेल दें बजाए इसके कि उन पर रहस्य का पर्दा डाले रहे हैं. बीजेपी प्रवक्ता ने इस बात की भी जानकारी दी कि राहुल गांधी पिछले 5 साल में 16 बार विदेश यात्राओं पर गए हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की इन विदेश यात्राओं का क्या रहस्य है? क्या वह किसी गुप्त मिशन में शामिल हैं जिसे देश और उनकी खुद को पार्टी को जानना चाहिए? इन 16 विदेश यात्राओं में 9 के बारे में कोई जानकारी नहीं है.
आपको बता दें कि बीते सोमवार को ही राहुल गांधी विदेश यात्रा के लिए रवाना हुए हैं. राहुल ऐसे समय विदेश गए हैं जब कांग्रेस आर्थिक मंदी को लेकर बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध शुरू करने जा रही है. हालांकि पार्टी की ओर से कहा जा रहा है कि राहुल गांधी इस समय ‘मिडिटेशनल टूर’ पर हैं. लेकिन वह मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा जरूर लेंगे.
कांग्रेस 1 नवंबर से 8 नवंबर के बीच देश भर में 35 प्रेस कॉन्फ्रेंस करने करेगी. इसके अलावा 5 से 15 नवंबर के बीच देश के आर्थिक हालात को लेकर प्रदर्शन भी करेगी. इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इसमें दूसरी विपक्षी पार्टियों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने 23 अक्टूबर को दिए एक बयान में कहा था कि कांग्रेस जिला मुख्यालय और राज्यों की राजधानी में प्रदर्शन करेगी और सभी निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक लिए गए हैं. इससे पहले यह विरोध प्रदर्शन 15 से 25 अक्टूबर तक होना था कि विधानसभा चुनाव की वजह से योजना बदलनी पड़ गई.