मयंक अग्रवाल की दमदार पारी से जीत के करीब इंडिया ए

0
4631

पोर्ट ऑफ स्पेन। इंडिया-ए क्रिकेट टीम ने यहां क्वींस पार्क ओवल पर वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 278 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया-ए ने तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं। अब उसे जीत के लिए महज 93 रन बनाने हैं। भारतीय टीम की दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल और प्रियंक पांचाल ने शानदार पारी खेली। मयंक ने शानदार 81 रनों का योगदान किया। जिसकी बदौलत इंडिया ए टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और प्रियंक पांचाल ने पहले विकेट के लिए 150 रन जोड़कर इंडिया-ए को मजबूत शुरुआत दिलाई। टीम को पहला झटका पांचाल के रूप में लगा, उन्होंने 68 रन जड़े। पांचाल के आउट होते ही उनके जोड़ीदार अग्रवाल (81) भी पवेलियन लौट गए, इस समय मेहमान टीम का स्कोर 167 रन था। कप्तान हनुमा विहारी भी कुछ खास नहीं कर पाए और एक रन बनाकर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। अभिमन्यु ईश्वरन (16 नाबाद) और अनमोलप्रीत सिंह (4 नाबाद) नाबाद पवेलियन लौटे। इससे पहले, वेस्टइंडीज-ए ने दिन की सधी हुई शुरुआत की और दूसरे दिन के अपने स्कोर 12 रन पर चार विकेट से आगे खेलना शुरू किया। जर्मेन ब्लैकवुड एवं सुनील एम्ब्रिस ने पांचवे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। ब्लैकवुड (31) 77 कुल स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। इसके बाद, टीम को 92 के कुल योग पर दो झटके लगे। शेन डाउरिच (5) और रेमैन रिफर (0) को कृष्णप्पा गौतम ने अपने एक ही ओवर में आउट किया।

एम्ब्रिस ने संभाला एक छोर
एम्ब्रिस ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। एम्ब्रिस 71 रन बनाकर 140 के स्कोर पर आउट हुए और पूरी टीम 149 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से कृष्णप्पा गौतम ने 5 जबकि संदीप वारियर ने 3 विकेट लिए।