सड़क पर पड़े मिले सैकड़ों आधार कार्ड

0
52

भुवनेश्वर। आधार कार्ड लिंक न होने पर गरीब लोगों को राशन नहीं मिल रहा है, आधार कार्ड न होने पर ड्राइविंग लाइसेन्स के लिए आवेदन करना मुमकिन नहीं हो रहा है। जंहा हर काम के लिए आधार कार्ड की जरूरत होती है वहीं पर ओडिशा में एक स्थान पर लोगों ने आज सैकड़ो आधारकार्ड को सड़क के किनारे झाड़ी में पड़े हुए देखे हैं। स्थानीय लोगों को लगता है, कि स्थानीय पोस्ट अॅाफिस वालों ने लोगों के साथ यह खेल खेला है।

यह घटना गंजाम जिला आसिका ब्लाक गुण्ठपड़ गांव की है। आज सुबह सड़क पर आने-जाने वालों ने सड़क के किनारे एक झाड़ी में कई आधारकार्ड को पड़े हुए देखे। पास में जाकर देखा कि उनमें से कई कार्ड आसपास के लोगों का है जिन्हे आज तक आधारकार्ड नहीं मिल पाया है। इसके साथ कई पार्शल भी पड़े हुए थे। जिसमें स्थानीय स्कूल कालेज के बच्चों के द्वारा बाहर से परीक्षा के लिए किताब व आवेदन फार्म मंगाए गये थे।

इन सारी चीजों को लेकर स्थानीय लोग पुलिस स्टेशन में पहंुचे। उनका कहना है, कि गुण्ठपड़ा ग्राम पंचायत में जो पोस्ट अॅाफिस है वंहा के कर्मचारियों ने यह सब किया है। लेकिन आज स्थानीय पोस्टमास्टर भी दपद्दतर में ताला लगाकर कहीं चले गये हैं। इस वजह से पुलिस प्रतिक्षा में है कि जब वह आएंगे तब उनसे पूछताछ होगी।