46 साल के हुए ऋतिक रोशन, जानें उनसे जुड़ी रोचक बातें

0
265

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम बॉय ऋितिक रोशन आज 46 साल के हो गए हैं. ऋितिक ने छह साल की उम्र से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. जिसमें उन्होंने श्रीदेवी और सुपरस्टार रजनीकांत के बेटे का किरदार निभाया था. आज ऋितिक ने अपनी एक्टिंग और डासिंग के दम पर बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया है.

ऋितिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1974 को हुआ था और बहुत ही कम लोग जानते हैं ऋितिक रोशन का असली नाम ऋितिक राकेश नागरथ है. राकेश उनके पापा और नागरथ उनके दादा का नाम है. ऋितिक का ताल्लुक एक्टिंग परिवार से नहीं बल्कि संगीत के परिवार से हैं और म्यूजिक की नॉलेज उन्हें जन्म से ही है. इसलिए “जिंदगी ना मिलेगी दुबारा” और “गुजारिश” जैसी फिल्मों में उन्होंने गाना गाया.

सुजेन खान से की थी शादी
ऋतिक रोशन ने अपनी पहली फिल्म ‘कहो न प्यार है’ के बाद ही अपने फर्स्ट लव सुजैन से सन 2000 में शादी कर ली थी, लेकिन आपसी मतभेदों के बाद दोनों 14 साल लंबी शादी को खत्म कर दिया और सन 2014 में दोनों का तलाक हो गया. इन दोनों के दो बेटे हैं. बड़े बेटे का नाम रेहान है जिसकी उम्र 13 साल और छोटे बेटे का नाम रिदान है जिसकी उम्र लगभग 11 साल है. इन दोनों ने भले ही अपने रिश्ते को 2014 में तलाक के बाद खत्म कर लिया हो, लेकिन दोनों ही अपने बच्चों के लिए हमेशा वक्त निकालते हैं और साथ में समय बिताते नजर आते हैं. हाल ही में वे अपनी फैमिली और एक्स वाइफ सुजैन के साथ छुट्टियां मनाने गए थे जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थीं.

शादी के लिए मिले थे 30 हजार प्रपोजल
मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक ऋतिक रोशन ने खुलासा करते हुए बताया कि फिल्म की रिलीज़ के बाद उन्हें शादी के 30 हज़ार से ज्यादा प्रपोज़ल आए थे. हालांकि ऋतिक ने उसी साल सुज़ैन खान से शादी कर ली थी.

शानदार रहा पिछला साल
ऋतिक रोशन की बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म कहो ना प्यार थी. ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई. जिसके बाद उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं. पिछला साल ऋतिक के लिए काफी शानदार रहा. जहां उन्हें एशिया के मोस्ट हैंडसम मैन का अवार्ड मिला वहीं उनकी दो फिल्में “वार” और “सुपर 30” सुपह हिट रहीं.

चैन स्मोकर रहे थे ऋतिक
एक दौर में ऋतिक रोशन चैन स्मोकर रहे थे, लेकिन उन्होंने एक किताब पढ़ी जिसका नाम था “ईजी वे टू स्टॉप स्मॉकिंग.” इस किताब को पढ़ने के बाद ऋतिक ने सिगरेट की लत को अलविदा कह दिया.