राज्यभर में भारी बारिश, ८ जिलों में स्कूल बंद

0
43

भुवनेश्वर.- निम्नदवाव की बजह से बुधवार की रात से राज्य के विभिन्न इलाकों में लगात्तर व जोरदार बारिश हो रही हैं। स्थानीय मौसम विभाग की ओर से मिली सूचना के मुताविक बुधवार के चक्रवाती तूफान इस समय एक वेल मार्क लो प्रेसर याने कि निम्न दवाव में रूपान्तरित हो चुका है। इसकी बजह से अगले ४ दिनों तक राज्य में भारी बारिश होने की सम्भावना है। विशेषकर सुन्दरगड, सम्बलपुर, बरगड, देवगड व केन्दुझर में भारी बारिश होने का आशंका है। साथ ही सोनपुर, बलांगिर, नवरंगपुर, कोरापुट, कलाहांडी, कन्धमाल, बौध, अनुगुल, मयुरभंज में भी भारी बारिश होने की आशंका है। तट्टीय शहर पुरी में भी जोरदार बारिश हो रही है। आज सुवह ८ बजकर ३० मिनट तक पुरी में १६६.०५ मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। मौसम विभाग की ओर से ९ जिलों को अरेंज वार्णिग दी जा चुकी है। बुधवार की रात से हो रही बारीश की बजह से अधिकत्तर स्थानों पर जल भर गये हें तो कई स्थानों पर आवागमन ठप हो गये हैं।

८ जिलों में स्कूल कालेज बन्द
भारी बारिश व निचले इलाके में जल जमाव की स्थिति को देखते हुए राज्य के आठ जिलों में जिलाधीशों की ओर से जिले के स्कूल कालेजों के साथ सभी अंगनवाडी केन्द्रों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। लेकिन इन स्कूल ओर कालेजों में सभी शिक्षक व कर्मचारी स्कूल कालेजों में उपस्थित रहेंगे। गंजाम, गजपति, भद्रक, ढेंकानाल, कटक,पुरी, जाजपुर व केन्द्रापडा जिलों में स्कूल कालेज व अंगनवाडी केन्द्रों को छात्रछात्राओंके लिए बन्द रखने के लिए निर्देश दिया जा चुका है। दूसरे कई जिलों में भी इस तरह का ऐलान किया जा सकता है।

रेल यातायात रद्द
भारी बारिश की बजह से रेल ट्राम में पानी भर जाने की बजह से पूर्व तट रेलवे(पूतरे) की ओर से कई रेल सेवा को रद्ध कर दिया गया है। पूतरे के मुताबिक बारिश की बजह से विजय नगरम के पास ट्राक को न्ुकसान पहु@चा है। एहतियात के तौर पर विशाखापटनम-भुवनेश्वर इंटरसीटी एक्सप्रेस को दोनों ओर से रद्द कर दिया गया है। विशाखापटनम-ब्रह्मपुर पासेंजर ट्रेन को दोनों ओर से रद्द किया गया है। भुवनेश्वर से छुटने वाली भुवनेश्वर विााखापटनम एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है। साथ ही राज्य के भीतर चलने वाली ब्रह्मपुर-भुवनेश्वर-ब्रह्मपुर मेमु ट्रेन को रद्द किया गया है।