ब्रिटिश एयरलाइन ईजीजेट को किया हैकर्स ने हैक, 90 लाख ग्राहकों के ई-मेल और यात्रा विवरणों को किया लीक

0
134

ब्रिटेन : ब्रिटिश बजट एयरलाइन ईजीजेट ने मंगलवार को कहा कि हैकर्स ने “अत्यधिक परिष्कृत” हमले में लगभग 90 लाख ग्राहकों के ई-मेल और यात्रा विवरणों के साथ-साथ उनमें से 2,000 से अधिक के क्रेडिट कार्ड की जानकारियों को लीक कर दिया है। COVID-19 महामारी के कारण कंपनी की अधिकांश उड़ानें बंद हो गई हैं। अपने संस्थापक और सबसे बड़े शेयरधारक के साथ वह लंबे समय से लड़ाई की वजह से बंद है और अब इस ताजी खबर के बाद उसे भारी जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है।

ब्रिटिश एयरवेज जो साल 2018 में सैकड़ों क्रेडिट कार्ड विवरणों की चोरी की वजह से पिट गई थी, वह अभी भी 183.4 मिलियन पाउंड (225 मिलियन डॉलर) के सूचना आयुक्त कार्यालय (आईसीओ) से लगे जुर्माने की अपील कर रहा है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोहान लुंडग्रेन ने कहा कि जब से हम इस घटना से अवगत हुए तो यह स्पष्ट हो गया है कि Covid​​-19 के कारण ऑनलाइन घोटालों के लिए इस्तेमाल किए जा रहे व्यक्तिगत आंकड़ों के बारे में चिंता बढ़ गई है।

लिहाजा, आईसीओ की सिफारिश पर, हम उन ग्राहकों से संपर्क कर रहे हैं, जिनकी यात्रा की जानकारी तक हैकर्स ने पहुंच बनाई थी और हम उन्हें अतिरिक्त सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं, खासकर तब जब उन्हें अवांछित संचार किया जाता है। ईजीजेट ने कहा कि ऐसा नहीं लगता था कि किसी भी व्यक्तिगत जानकारी का दुरुपयोग किया गया था। हालांकि, कंपनी ने यह भी नहीं बताया कि हैकिंग कब हुई थी। कंपनी ने कहा कि उसने इस मुद्दे की जांच के लिए अग्रणी फोरेंसिक विशेषज्ञों को लगाया था। इसने राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा केंद्र को भी सूचित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here