श्रीनगर में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला, 15 लोग घायल

0
31

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला किया है. श्रीनगर के हरि सिंह स्ट्रीट पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका जिसमें 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. आतंकियों ने बीते 15 दिनों में दूसरी बार ग्रेनेड अटैक किया है. कश्मीर में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने का सिलसिला जारी है. सुरक्षा बलों पर यह हमला जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में विभाजित किए जाने का फैसला लागू किए जाने के चार दिन बाद किया गया है. बहरहाल, घायलों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका लेकिन वह सड़क के एक किनारे जाकर गिरा. ग्रेनेड विस्फोट की चपेट में आम नागरिक आ गए जिसमें 15 लोग घायल हो गए. पुलिस और सुरक्षाबल जांच-पड़ताल में जुट गए हैं. बताया जा रहा है कि श्रीनगर स्थित हरि सिंह स्ट्रीट भीड़भाड़ वाला इलाका है.

हमले का सिलसिला जारी

इससे पहले, 29 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF की एक पेट्रोल पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. हमला एक एग्जाम सेंटर के पास हुआ. पुलवामा के द्रबगाम में स्थित एग्जाम सेंटर के पास आतंकियों ने फायरिंग की. हालांकि राहत की बात यह रही कि हमले में कोई घायल नहीं हुआ. इस हमले के कारण एनकाउंटर की जगह पर 5 स्टूडेंट्स भी फंस गए थे जिन्हें काफी मशक्कत के बाद सही-सलामत रेस्क्यू करा लिया गया.

दिवाली से पहले हमला

दिवाली से एक दिन पहले यानी 26 अक्टूबर को भी श्रीनगर के काकासराए में CRPF जवानों पर आतंकी ग्रेनेड से हमला कर फरार हो गए थे. वहीं 24 अक्टूबर को भी आतंकियों ने कुलगाम स्थित CRPF कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया था. इस हमले में CRPF का एक जवान घायल हो गया था. 7 अक्टूबर को भी श्रीनगर में हरि सिंह हाइट स्ट्रीट के पास आतंकियों के ग्रेनेड हमले में 7 घायल हो गए थे.