सरकारी कर्मचारी मीडिया में नहीं दे पाएंगे सरकार के खिलाफ बयान

0
40

भुवनेश्वर.- सरकारी कर्मचारी व अधिकारी मीडिया में सरकार के खिलाफ कोई भी बयान नहीं देंगे। अगर दिये तो उसे गैरकानूनी माना जाएगा। अधिकारी के विरूद्ध कार्यबाही होगी। गुरूवार राज्य सरकार की ओर से राज्य के सभी विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों को इस बारे में सतर्क किया गया है।
गुरूवार को मुख्य सचिव असित त्रिपाठी ने राज्य के सभी विभाग को एक पत्र लेखकर कहा है कि ओिड़शा सरकारी कर्मचारी आचार संहिता १९५९ के मुताबिक राज्य सरकार की आलोचना करना, सरकार के खिलाफ वयान देना, केन्द्र राज्य के बीच तनाव पैदा करने वाला कोई वयान देना व बैदेशिक सम्पर्क में बाधा पहु@चाने जैसे वयान किसी भी कर्मचारी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता।
मुख्य सचिव के मुताविक यह नियम पहले से है। लेकिन कई कर्मचारी इसका उल्लंघन करते हुए बयानबाजी कर रहे हैं। जिससे सरकार की मुश्किलें बढती है। जिसे देखते हुए यह कदम उठाया गया है। इसलिए सरकारी कर्मचारियों को आगे बयान देने से पहले सावधानी बरतनी होगी। इसके लिए आम प्रशासन विभाग के मुख्य सचिव ने निर्देशनामा जारी कर चुके हैं। मुख्यसचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ सभी विभाग के प्रमुख अधिकारी से इस बारे में बात कर चुके हैं। जिलों के जिलाधीशों को भी इस बारे में पत्र लेखा जा चुका है। इसे उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाइ होगी।