गाजियाबाद: टला बड़ा हादसा, दो हिस्सों में बंटी कैफियत एक्सप्रेस

0
31

गाजियाबाद। पुरानी दिल्ली से चलकर आजमगढ़ जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस (12226) सोमवार रात गाजियाबाद स्टेशन पर दो हिस्सों में बंट गई। प्लेटफार्म नंबर-2 से ट्रेन जैसे ही आगे बढ़ी दो कोच अलग-अलग हो गए। लोको पायलट ने ट्रेन रोकी और अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद ट्रेन को रोककर उसकी कपलिंग को जोड़ा गया। करीब 50 मिनट बाद ट्रेन को आगे रवाना किया जा सका। कपलिंग टूटने से लगे झटके की वजह से यात्रियों में हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि ट्रेन की रफ्तार ज्यादा नहीं थी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

गाजियाबाद स्टेशन पर सोमवार देर रात की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर सोमवार रात को बड़ा हादसा टल गया।कैफियत एक्सप्रेस दिल्ली से चलकर सोमवार रात 7:57 बजे पुराना गाजियाबाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-2 पर आई थ्ीा। इस ट्रेन का यहां दो मिनट का स्टॉप था। स्टॉपेज के बाद जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी कोच संख्या संख्या एस-9 और एस-10 के बीच लगी कपलिंग टूट गई। तेज झटके के साथ ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई।

कपलिंग टूटते लोको पायलट को इसकी जानकारी मिल गई। प्रेशर पाइप टूट जाने से प्रेशर रिलीज हो गया। झटके से दहशत में आए यात्रियों ने शोर मचा दिया। इसके चलते आरपीएफ, जीआरपी अधिकारी और स्टेशन अधीक्षक भी मौके पर पहुंची। सूचना पर रेलवे का तकनीकी स्टाफ मौके पर पहुंचा और कपलिंग को जोड़ा। करीब 48 मिनट बाद रात 8:45 बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना के बाद पूरी ट्रेन की कपलिंग की जांच की गई और इसके बाद उसे रवाना किया गया।

दिल्ली से आजमगढ़ जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने से यात्रियों में दहशत की स्थिति पैदा हो गई। चश्मदीदों ने बताया कि ट्रेन उस जगह से अलग हुई, जहां दो एसी डिब्बे जुड़ते हैं। ट्रेन के दो हिस्सों में बंटते ही स्टेशन पर हंगामा शुरू हो गया।

संयोग था कि जहां डिब्बे जुड़ते हैं वहां कोई यात्री खड़ा नहीं था। वरना कोई अनहोनी घट सकती थी। माना जा रहा है कि चूंकि ट्रेन स्पीड में नहीं थी वरना कोई बड़ा हादसा हो जाता। दिल्ली से आजमगढ़ जाने वाली 12226 कैफियत एक्सप्रेस की कपलिंग गाजियाबाद में टूट गई। इसकी वजह से ट्रेन दो हिस्सों में बंटी गई है। हालांकि, हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। इस घटना को लेकर अभी रेलवे की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन इसकी वजह से ट्रेन में सवार यात्रियों में हाय-तौबा मच गई।