ऑस्ट्रेलिया में आग: फंड जुटाने के लिए 8 फरवरी को चैरिटी मैच, तेंदुलकर और वॉल्श होंगे कोच

0
70

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावितों के लिए फंड जुटाने के लिए 8 फरवरी को मेलबर्न में एक चैरिटी क्रिकेट मैच खेला जाएगा। यह मैच पोंटिंग-11 और वॉर्न-11 टीम के बीच होगा। इनके कप्तान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न हैं। जबकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पोंटिंग-11 और वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श वॉर्न-11 के कोच होंगे।

8 फरवरी को ही बिग बैश लीग का फाइनल भी होगा। इसी दिन मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला टीम के बीच टी-20 मैच भी खेला जाएगा।

पोंटिंग और वॉर्न के अलावा इस मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जस्टिन लेंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वॉट्सन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क खेलेंगे। वहीं, स्टीव वॉ और मेल जोनेस किसी टीम में नहीं खेलेंगे, लेकिन मैदान में उपस्थित रहेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, अगले दो सप्ताह में दोनों टीमों के खिलाड़ियों समेत अन्य जानकारियां स्पष्ट कर दी जाएंगी।

50 करोड़ जीव-जंतु मारे गए
दक्षिण-पूर्वी ऑस्ट्रेलिया के जंगल सितंबर 2019 से भीषण आग की चपेट में हैं। इसमें 50 करोड़ से ज्यादा जीव-जंतु मारे जा चुके हैं। आग की वजह से करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जल चुके हैं। 30 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 5 हजार घर जलकर नष्ट हो गए हैं।

वॉर्न ने फंड के लिए अपनी कैप 4.88 करोड़ रुपए में नीलाम की थी
वॉर्न ने फंड के लिए अपनी टेस्ट कैप (बैगी ग्रीन) 10 जनवरी को करीब 4.88 करोड़ रुपए (1 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर) में नीलाम की थी। इससे पहले क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल और डार्सी शॉर्ट जैसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स बिग बैश लीग में अपनी ओर से मारे जाने वाले हर सिक्स पर 250 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर दान देने की घोषणा कर चुके हैं।