व्हाइट हाउस में मनाया गया दिवाली का जश्न, राष्ट्रपति ट्रंप ने दीं शुभकामनाएं

0
93

नई दिल्ली। अमेरिका में व्हाइट हाउस में दिवाली का जश्न मनाया गया। इसके साथ ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को हिंदुओं, जैन, सिख और बौद्ध धर्म के अनुयायियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यह पर्व बताता है कि अमेरिका में हर वर्ग के लोगों को धार्मिक आजादी मिली हुई है।

मीडिया के लोगों को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई

उन्होंने कहा, कि धार्मिक आजादी एक तरह से अमेरिका का सिद्धांत भी है। इससे पहले ट्रंप ने ओवल कार्यालय में भारतीय-अमेरिकी समूह के लोगों के साथ दिवाली का जश्न मनाया। हालांकि इस दौरान मीडिया के लोगों को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी।

दीवाली पर मैं और मेरी पत्नी की तरफ से ढ़ेर सारी शुभकामनाएं

इस मौके पर ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन संविधान के अनुरूप सभी धर्मों के लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रयत्नशील रहेगा। उन्होंने कहा कि दिवाली पर मैं और मेरी पत्नी मेलानिया आप सभी को प्रकाश के इस पर्व की शुभकामनाएं देते हैं।

हिंदू, जैन, सिख और बौद्ध धर्म के अनुयायियों के लिए यह पर्व एक अवसर की तरह हैं

उन्होंने यह भी कहा, कि अमेरिका और दुनियाभर में मौजूद हिंदू, जैन, सिख और बौद्ध धर्म के अनुयायियों के लिए यह पर्व एक अवसर की तरह है। यह पर्व अंधकार पर प्रकाश की, अज्ञान पर ज्ञान की और बुराई पर अच्छाई की जीत का लोगों को संदेश देता है। जो लोगों को अंधकार पर प्रकाश की जीत का संदेश देता है। अज्ञान पर ज्ञान की, बुराई पर अच्छाई की जीत की बात करता है।