दिल्‍ली सरकार ने लिया शराब पर से कोरोना टैक्‍स हटाने का फैसला, 70 फीसद था कोरोना टैक्‍स

0
186

नई दिल्‍ली : कोरोना की वजह से दिल्‍ली में महंगी बिक रही शराब अब फिर से सस्‍ती होने वाली है। यह निर्णय सरकार ने गुरुवार को लिया है। सरकार ने शराब पर से कोरोना टैक्‍स हटाने का फैसला लिया है।लॉकडाउन के बाद खुली शराब की दुकानों पर उमड़ती भीड़ को देखते हुए सरकार ने शराब पर कोरोना टैक्‍स लगा दिया था। इसके बाद दिल्ली में शराब 70 फीसद महंगी हो गई थी।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण सरकार की कमाई पूरी तरह से ठप हो चुकी है। ऐसे में सरकार ने शराब पर 70 फीसद कोरोना टैक्‍स लगा कर पिछले कुछ दिनों में ही 55 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई कर ली है। सरकार की खराब होती माली हालत के बीच शराब दुकानों पर लग रही लंबी-लंबी कतार को कम करने के लिए भी यह एक तरह से अच्छा कदम माना जा रहा था, हालांकि कई जानकार यह कह रहे थे कि सरकार को इस आपात स्‍थिति में कुछ कमाई हो जाएगी।

गौरतलब है कि सरकार को 55 करोड़ 34 लाख 27 हजार 240 रुपये की कमाई 14 मई तक हो चुकी है। यह कमाई दिल्ली की सभी शराब की दुकानें खोलने पर सरकार को मिलने वाले 4 दिनों के राजस्व के बराबर है। जबकि दिल्ली में अभी लॉकडाउन की वजह से मात्र 172 दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। दिल्ली में चार निगमों डीएससीएसी, डीएसआईआईडीसी, डीसीसीडब्लयूएस और डीटीटीडीसी की शराब की दुकानें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here