दिल्ली: BJP ने कहा- हम देंगे AAP से सस्ती बिजली, केजरीवाल बोले- ये लोग सब्सिडी खत्म कर देंगे

0
96

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की जनता को सस्ती बिजली देने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीजेपी के बीच पार पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है. बीजेपी ने दावा कि है कि अगर वह दिल्ली की सत्ता पर काबिज होती है तो वह दिल्लीवासियों को आम आदमी पार्टी की सरकार से भी सस्ती बिजली देगी. वहीं केजरीवाल ने दावा किया है कि बीजेपी बिजली सब्सिडी को खत्म करना चाहती है.

राज्यसभा सांसद और बीजेपी की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल ने कहा कि यदि उनकी पार्टी दिल्ली में सत्ता में आती है तो आप सरकार से सस्ती बिजली दिल्लीवासियों को मुहैया कराई जाएगी. गोयल ने कहा कि बीजेपी सरकार में बिजली बिल, आप सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी की बनिस्बत कम होगा.

गोयल ने कहा, “आम आदमी के नेता झूठ बोल रहे हैं कि बीजेपी सब्सिडी खत्म कर देगी. केजरीवाल इन बिजली कंपनियों का विरोध कर सत्ता में आए थे, अब वह उन्हीं कंपनियों को लाभ पहुंचा रहे हैं.” उन्होंने सवाल किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन कंपनियों से बिजली की कीमतें क्यों कम नहीं कराते? आम जनता अच्छी तरह समझती है कि केजरीवाल ये सब्सिडी अपनी जेब से नहीं दे रहे हैं.

आप नेता सामान्य परिवारों से आते हैं- केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने अपना रुख साफ कर दिया है कि वह दिल्लीवासियों को आप सरकार द्वारा दी जा रही बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसद 4,000 यूनिट बिजली मुफ्त ले रहे हैं, लेकिन वे जनता को दी जा रही 200 यूनिट मुफ्त बिजली के खिलाफ हैं. केजरीवाल ने कहा, “यह अच्छा है कि बीजेपी ने चुनाव से पहले ही बिजली सब्सिडी खत्म करने का अपना इरादा घोषित कर दिया है.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “लेकिन मैं चुनाव पूर्व सार्वजनिक रूप से यह कहने के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं. अब जनता दो विपरीत मॉडलों के बीच एक को चुन सकती है.” केजरीवाल ने कहा कि आप नेता सामान्य परिवारों से आते हैं, इसलिए जनता के दर्द को समझते हैं. हम साधारण लोग हैं. हमें पता है कि एक आम परिवार अपना घर कैसे चलाता है. मैं 2013 में बिजली के भारी भरक बिल के खिलाफ दरवाजे-दरवाजे गया था. कुछ लोगों का बिजली का बिल 10 हजार रुपये तक आता था.

सस्ती बिजली के खिलाफ है बीजेपी- संजय सिंह

वहीं, आम आदमी पार्टी ने कहा कि बीजेपी यदि दिल्ली में सत्ता में आती है तो वह 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने की योजना वापस ले लेगी. आप नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी ने इस योजना पर अपना रुख साफ कर दिया है और वे इसके खिलाफ हैं.