डेल स्टेन ने किया खुलासा, कहा – अंपायर ने दर्शकों के डर से सचिन को नहीं दिया आउट

0
75

नई दिल्ली : भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के नाम अन्तरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने ये उपलब्धि आज से 10 साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर में हासिल की थी। अब सचिन की इस दोहरी शतकीय पारी को लेकर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने सनसनीखेज खुलासा किया है। डेल स्टेन ने जो खुलासा किया है उस पर तो आपको भी विश्वास नहीं होगा।

डेल स्टेन ने कहा कि कि 24 फरवरी 2010 को ग्वालियर में खेले गए इस मैच में उन्होंने सचिन को आउट कर दिया था, लेकिन अंपायर इयान गोल्ड ने दर्शकों के डर के कारण उन्हें आउट नहीं दिया था। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ स्काय स्पोट्र्स क्रिकेट पोडकास्ट के दौरान डेल स्टेन ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि इस मैच में जब सचिन 190 रनों के करीब थे तब मैंने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया था। अंपायर इयान गोल्ड ने आउट देने की अपील को नामंजूर कर दिया था।

इस संबंध में जब मैंने अंपायर से पूछा कि सचिन साफ आउट हैं तो उन्होंने कहा था कि चारों तरफ देखो, अगर मैं सचिन तेंदुलकर को आउट देता तो वापस होटल नहीं जा पाता। इस मैच में सचिन ने 200 रन की नाबाद पारी खेली थी।