साइक्लोन अम्फान ने मचाई पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही, सौरव गांगुली के घर में स्थित आम का पेड़ गिरा

0
196

पश्चिम बंगाल : इस समय पूरा देश जहां कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण से जूझ रहाहै, वहीं पश्चिम बंगाल और ओडिशा में साइक्लोन अम्फान ने तबाही मचाई हुई है। इस तूफान की वजह से कोलकाता में तो भारी नुकसान हुआ है। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर में स्थित एक आम का पेड़ भी इस तूफान में गिर गया था, जिसे ‘दादा’ ने कुछ लोगों की मदद से ठीक कर दिया। सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर दो फोटोज पोस्ट करते हुए अपने घर में गिरे इस पेड़ के बारे में फैंस को जानकारी दी। सौरव गांगुली इन फोटोज में रस्सी की मदद से पेड़ को सीधा करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘घर में लगे आम के पेड़ को उठाना पड़ा, उसे खींचकर वापस ठीक किया गया।’

साइक्लोन अम्फान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाई हुई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बताया था कि इस तूफान के कारण राज्य में 72 लोग मारे गए और हजारों लोग बेघर हो गए। कई पुल टूट गए और निचली बस्तियां जलमग्न हो गई हैं। कोलकाता और राज्य के कई हिस्सों में तबाही हुई हैं। पिछले 20 सालों में पूर्वी तट से टकराने वाले इस दूसरे शक्तिशाली तूफान ने अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को उखाड़ फेंका है। दोनों राज्यों में कुल मिलाकर मरने वालों की संख्या 84 से ज्यादा हो चुकी हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील के बाद प्रधानमंत्री तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करने वाले हैं।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के बाद यदि क्रिकेट को वापस खड़ा करना है तो बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी का नया चेयरमैन बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस समय आईसीसी को मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता है और इसके लिए गांगुली से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here